logo

खड़गे से मिले कांग्रेस नेता, प्रदेश प्रभारी मीर ने बताया- चुनाव में संघर्ष के बाद भी क्यों नहीं मिली अपेक्षित सफलता 

CONGRESS11.jpeg

द फॉलोअप डेस्क 

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर के नेतृत्व में आज कांग्रेस के नेताओं ने  राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की। इस दौरान अध्यक्ष को प्रदेश प्रभारी मीर ने बताया कि लोकसभा चुनाव में संघर्ष के बाद भी कांग्रेस को अपेक्षित सफलता क्यों नहीं मिल सकी। इसके साथ ही मीर ने खड़गे को झारखंड के संदर्भ में लोकसभा चुनाव सहित वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों से भी अवगत कराया। मीर ने खड़गे को प्रत्येक सीट के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि पहले के मुकाबले हमने चुनाव में अच्छा संघर्ष किया लेकिन अपेक्षित सफलता प्राप्त नहीं कर पाए। 

हार के कारणों की विस्तृत समीक्षा करेंगे

मीर ने खड़गे को आगे कहा कि हम जीत और हार के कारणों की विस्तृत समीक्षा करेंगे। इसके लिए समीक्षात्मक बैठक 12 जून को बुलाई गई है। इसमें हारी गयी सीटों की समीक्षा गहनता से की जायेगी। जहां हमसे चूक हुई है, वहां स्थितियों को अपने अनुकूल बनाने के लिए काम करेंगे। उन्होंने बताया कि लोकसभा के परिणाम के साथ ही झारखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए संगठन सक्रिय हो गया है। झारखंड में संगठन की मजबूती के लिए हर प्रयास किया जा रहा है। आगामी चुनाव तक संगठन पूरी तरह चुस्त दुरुस्त रहेगा।

राजेश ठाकुर ने क्या बताया

राजेश ठाकुर ने बताया कि इस चुनाव में जनता ने हमारा नेतृत्व किया है और हमें सफलता दिलाई है। हम बेहतर परिणाम के लिए और अधिक संघर्ष करेंगे। कहा, झारखंड की जनता पूरी तरह से हमारे साथ है। इन 5 वर्षों में गठबंधन की सरकार ने विपरीत परिस्थितियों के बाद भी जनता के हित में बेहतर फैसले लेकर उनके जीवन स्तर में सुधार का प्रयास किया है। खड़गे से मुलाकात करने वालों में मुख्य रूप से प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीप यादव, सांसद कालीचरण मुंडा, सुखदेव भगत, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप कुमार बालमुचू, विधायक इरफान अंसारी, भूषण बाड़ा, अशोक चौधरी, सुल्तान अहमद, अल्पसंख्यक कांग्रेस अध्यक्ष मंजूर अहमद अंसारी आदि के नाम हैं।  


 

Tags - Mallikarjun Kharge Ghulam Ahmed MirJharkhand Newscongress